Details, Fiction and हर दिन पैदल चलने के स्वास्थ्य लाभ जानें

Wiki Article



संज्ञानात्मक कार्य में सुधार: पुराने वयस्कों और बच्चों दोनों में चलने से संज्ञानात्मक कार्य और स्मृति में सुधार दिखाया गया है.

, जो बताता है कि यह हृदय रोग के कारण मृत्यु दर के जोखिम को कम करता है.

•जितनी बार हो सके सीढ़ियों से ही आएं-जाएं।

(और पढ़े – दिमाग तेज करने के लिए क्या खाये और घरेलू उपाय…)

यह उन लोगों से संबंधित एक सुरक्षित और विश्वसनीय तरीका है जो आपके और पर्यावरण के साथ जुड़े हैं.

हड्डियों और मांसपेशियों को मजबूत करता है: चलना वजन बढ़ाने वाला व्यायाम है, जिसका अर्थ है कि यह हड्डियों और मांसपेशियों को मजबूत करने में मदद कर सकता है, खासकर पैरों और कूल्हों में. यह ऑस्टियोपोरोसिस जैसी स्थितियों को रोकने में मदद कर सकता है और गिरने और फ्रैक्चर के जोखिम को कम कर सकता है.

हर दिन 'इतना' पैदल चलेंगे तो भागेगा मोटापा

कुंभ राशि के जातकों के लिए आज get more info दिन लाभदायक रहने वाला है. आपको अपने दांपत्य जीवन को बेहतर बनाने के लिए अपने जीवन साथी के साथ तालमेल बनाकर आगे बढ़ना होगा, नहीं तो लड़ाई झगड़े हो सकते हैं और करीबियों के साथ आप  कुछ समय व्यतीत करेंगे.

All details these cookies accumulate is aggregated and so nameless. If you do not enable these cookies we may not know When you've got frequented our internet site, and will not be equipped to monitor its general performance.

(और पढ़ें - रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के उपाय)

ज्योतिषियों के मुताबिक, वृषभ, मिथुन, सिंह, तुला, धनु और मीन राशि के जातकों के लिए यह माह काफी लाभदायक रहने वाला है. आइए जानते हैं कि जून के महीने में किन राशियों को लाभ होगा और किन राशियों को सावधान रहना होगा.

- पिछले महीनों के दौरान एक नया शब्द महत्व ले रहा है: पॉवर वॉकिंग.

पैदल चलने से स्ट्रेस को दूर करने में मदद मिल सकती है.

Your browser isn’t supported anymore. Update it to have the greatest YouTube encounter and our newest capabilities. Find out more

Report this wiki page